लुधियाना 21 अप्रैल (बंगड़ ) – पृथ्वी को संरक्षण प्रदान करने के लिए और सारी दुनिया से इसमें सहयोग और समर्थन करने के लिए  प्रतिवर्ष 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस मनाया जाता है।  इस बार 22 अप्रैल को रविवार छुट्टी के चलते, ईसा नगरी, लुधियाना स्थित डा. एवीएम सीनियर सकैंडरी पब्लिक स्कूल में अर्थ-डे आज बड़े उत्साह के साथ मनाया गया।
स्कूल प्रबंधन के नेतृत्व में बच्चों की ओर से स्कूल के प्रांगण में पौधे लगाए गए। स्कूल के डायरेक्टर राजीव कुमार लवली के निर्देशन में प्रिंसीपल मनीषा गाबा व स्टाफ के अन्य सदस्यों ने बच्चों को अर्थ-डे के महत्व व धरती को साफ-सुथरा व हरा-भरा रखने की जरूरत के प्रति प्रेरित किया।
avm
राजीव कुमार लवली ने बच्चों को अपने जीवन में अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए कहा, क्योंकि इससे जहां पर्यावरण को लाभ पहुंचता है, वहीं पर हमारी सेहत भी सुरक्षित होती है। इसी तरह, सफाई का ध्यान रखकर हम अपने, पशु-पक्षियों व आने वाली पीढिय़ों के लिए इस धरती को बचा सकते हैं।
मनीषा गाबा ने बच्चों को स्कूल प्रांगण के साथ अपने-अपने घरों में भी एक-एक पौधा लगाने और अपने माता-पिता, रिश्तेदारों व दोस्तों को भी इस दिन के महत्व के बारे में बताने को कहा। स्कूल प्रबंधन की ओर से बच्चों को उनके घर में लगाने हेतु एक-एक पौधा भी भेंट किया गया।